सखा पलाश संग तुम्हारे

सखा पलाश संग तुम्हारे

बचपन से रिश्ता है ना
तुमसे मेरा और मुझसे तुम्हारा
नैनिहाल के आँगन में
पनपा ये स्नेह प्यारा
अजीब सी कशिश,मीठा एहसास
साथ तुम्हारा,सबसे न्यारा
झुलसाती  दोपहर ,गरम हवायें
तनमन में जब आग लगाती
मनमोहक पुष्प गुच्छ तुम्हारे
ठंडी छाव पास बुलाती
तुम संग अपने खेल रचाती
तुमसे दिल की कुछ 
कही अनकही बातें बतियाती 
आज फिर वही मौसम लौट आया है
ग्रीष्म का,पलाश के फूल खिलने का
और लौट कर आई हूँ मैं भी
पास तुम्हारे,वही अपनापन पाने
जो तुमसे मुझे मिला पल पल
आई हूँ स्नेह पर तुम्हारे
अपना हक्क जताने
उस वक़्त को वापस बुलाने
जो बिता
सखा पलाश संग तुम्हारे
चलो  आज फिर जी लेते है
रेशम बन्ध पुराने हमारे
भूले तो नही हो मुझे
अपनी पहचान बताई मैने तुम्हे छूकर
तुम भी मुझे अपनाओ सखा
पलाश का फूल मेरी अंजनी में रख कर.

16 टिप्पणियाँ

  1. Rewa said,

    मार्च 3, 2008 at 8:37 पूर्वाह्न

    तुम भी मुझे अपनाओ सखा
    पलाश का फूल मेरी अंजनी में रख कर.

    I would say, it’s simply great!
    Waise bhi palash ke naam padhkar hi main pagal ho jati hun! Really i just love palash…..main yahan sach mein dhoondh kar thak gayi…nahi dikha!😦

  2. mehhekk said,

    मार्च 3, 2008 at 8:44 पूर्वाह्न

    shukran rews,aapka palash sang aur palash ka aap sang sneh panapta rahe aur aap dono ka hamare sang bandhn bana rrahi yahi kamana.

  3. paramjitbali said,

    मार्च 3, 2008 at 9:45 पूर्वाह्न

    बहुत बढिया लिखा है।

    सखा पलाश संग तुम्हारे
    चलो न आज फिर जी लेते है
    रेशम बन्ध पुराने हमारे
    भूले तो नही हो मुझे
    अपनी पहचान बताई मैने तुम्हे छूकर
    तुम भी मुझे अपनाओ सखा
    पलाश का फूल मेरी अंजनी में रख कर.

  4. parulk said,

    मार्च 3, 2008 at 12:14 अपराह्न

    sundar bhaav ..mehekk….kehtiin rahen aap….shubhkaamnaayen

  5. मार्च 3, 2008 at 1:50 अपराह्न

    चलो न आज फिर जी लेते हॆ………
    अपनी पहचान बताई तुम्हे छूकर….
    बहुत सुन्दर ,दिल को छु गई यह कविता काश हम सभी इन बेहद संवेदनशील रिश्तो के साथ जुड कर जीते तो यह जिन्दगी कितनी खूबसूरत लगती

  6. mehhekk said,

    मार्च 3, 2008 at 2:45 अपराह्न

    paramjitji,prarul ji,vikram ji aap sab ka shukran hausla badhane ke liye.

  7. मार्च 3, 2008 at 2:55 अपराह्न

    बहुत उम्दा..लिखते रहें.

  8. Tarun said,

    मार्च 3, 2008 at 8:01 अपराह्न

    lovely emotions..

    -tarun

  9. मार्च 3, 2008 at 8:30 अपराह्न

    बचपन से रिश्ता है ना
    तुमसे मेरा और मुझसे तुम्हारा
    नैनिहाल के आँगन में
    पनपा ये स्नेह प्यारा
    अजीब सी कशिश,मीठा एहसास
    साथ तुम्हारा,सबसे न्यारा
    महक आप की कविता दिन पर दिन खुब महक रही हे यानि आप अच्छा ओर अच्छा लिखती जा रही हे,इस कविता के यह शव्द सभी को अच्छे लगे गे,वेसे कविता तो पुरी ही अच्छी हे

  10. Kuldeep said,

    मार्च 4, 2008 at 6:17 पूर्वाह्न

    sachhai Ki aap bahut khoobsurat likhati hai
    sondrya ki sugandhi ke saath jo milavat aapne Ki hai, WO kabil-e-tarif hai
    aap ka lekhan bahit hi umdaa tatha maulik hai
    Kai padya padhke jigyasa huai “kaun hai aap”

    lagata hai Ki ab aapki rachanae prasiddh hone wali hai [:) “हिन्दी की प्रसिद्ध रचनायें” par sheegrh hi ek aalekh aap par, aap ke liye, aapki rachanao ke liye,]

  11. ajaykumarjha said,

    मार्च 4, 2008 at 6:51 पूर्वाह्न

    mehekk jee,
    shubh sneh. sundar ati sundar. palaash, kamal , gulaab , taare , chaand , os kee boondhein aapkee sakhaa -saheliyaan hain , tabhee to aap itna mehektee rahtee hain. aap likhtee rahein.

  12. mehhekk said,

    मार्च 4, 2008 at 7:35 पूर्वाह्न

    samirlalji,tarunji,raj bhatia ji,kuldeepji,ajayji,aap sabhi ka tahe dil se shukran,bahut aabhari hun.

  13. Tanu Shree said,

    मार्च 4, 2008 at 6:50 अपराह्न

    simply lovely…. beautiful emotions!!

    God bless u Mehek!!

  14. vijayshankar said,

    मार्च 4, 2008 at 8:55 अपराह्न

    blog bahut sundar hai. thoda bhasha sudhariye. jaise ki ‘na’ likhana chahiye ‘naa’ nahin. dhanyavad!

  15. mehhekk said,

    मार्च 5, 2008 at 4:02 पूर्वाह्न

    thanks tanu for blessings to

    shukriya vijayji hum dhyan rakhenge.

  16. ajaykumarjha said,

    मार्च 5, 2008 at 3:14 अपराह्न

    mehhekk jee,
    aaj badee mushkil se aap kaa blog khul paayaa jaane kya dikkat ho rahee hai , aapko padhna aur us par apne pratikriya dena ek aadat see aban chuki hai


एक उत्तर दें

